Monday, February 22, 2016

अब आप भी कर सकती हैं Aishwarya Rai जैसा मेकप

ये दुनिया की सबसे खूबसूरत औरत हैं और इसमें कोई शक नहीं है – हर लड़की ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह दिखना चाहती है! खैर, बुरी खबर ये है कि हम सब उनकी तरह नहीं दिख सकते हैं. पर अच्छी खबर ये है कि हम उनके मेकप लुक्स से थोड़ी इंस्पिरेशन लेकर खुदपर ट्राय तो कर ही सकते हैं! अब आप भी कर सकती हैं ऐश्वर्या राय जैसा मेकप, ड्रमैटिक कैट-आई स्मोकी लुक.
कैसे पाएं ये लुक? आपको ज़रूरत होगी – फाउंडेशन, डार्क पर्पल आईशैडो, मैट ब्राउन आईशैडो, मेटैलिक शैडो, ब्लैक आई लाइनर, काजल, ब्लश, ब्लेंडिंग और पेंसिल ब्रश.
 चेहरे के लिए – अपने चेहरे पर फेस प्राइमर लगाएं जिससे मेकप लंबे समय तक टिका रहे. फिर स्टिपलिंग ब्रश या स्पॉन्ज की मदद से पाउडर फाउंडेशन लगाएं  या मैट-फिनिश फॉर्मुला फाउंडेशन  इससे मिलेगा आपको एक स्मूद फिनिश. अपने डार्क सर्कल्स को कंसीलर से कवर करें और फिर उसपर थोड़ा पाउडर लगाएं. पाउडर लगाने से कंसीलर चेहरे पर इकट्ठा नहीं होगा.

आंखों के लिए - 3D इफेक्ट के लिए, अपनी आईलिड्स की रेड या ब्राउन स्किन को कंसीलर से छुपाएं. उसके ऊपर ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं. अब आई लिड्स पर डार्क पर्पल आईशैडो लगाएं. अब मैट-फिनिश ब्राउन शैडो को क्रीज़ पर विंडशील्ड-वाइपर मोशन में लगाएं. कलर को ब्लेंड करें जिससे किसी तरह की हार्श लाइन्स ना रहें. अपनी आंखों के इनर कॉर्नर्स पर पेंसिल ब्रश की मदद से लगाएं. अब ब्लैक लाइनर की मदद से विंग्ड कैट-आई लाइनर लगाएं. नीचे की लैशेज़ पर काजल को स्मज करते हुए लगाएं. इसे पूरा करें मस्कारा और फॉल्स लैशेज़ के साथ.

गालों के लिए – गालों पर पिंक ब्लश लगाएं. अगर आपको ग्लॉसी स्किन पसंद है तो हाईलाइटर लगाएं.

लिप्स के लिए –
अपना लुक पूरा करें पिंक ग्लॉसी लिपस्टिक के साथ.
अब ज़रा आईने पे अपना चेहरा तो देखिये. लग रही है न आप मिस वर्ल्ड की तरह!

Last Update: Friday, 19 February 2016, 16.17 IST

1 comment: